मछली पालन के छलावे में युद्ध जैसी तैयारी! संदेशखाली की इतनी बड़ी साजिश हैरतअंगेज है

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हमला करने के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को दो परिसरों में रेड मारी। यहां सीबीआई को बड़ी संख्या में देसी और विदेशी पिस्तौल, रिवॉल्वर, सरकारी रिवॉल्वर, कारतूस और गोलाबारूद बरामद हुए। यहां आरोपी शेख

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हमला करने के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को दो परिसरों में रेड मारी। यहां सीबीआई को बड़ी संख्या में देसी और विदेशी पिस्तौल, रिवॉल्वर, सरकारी रिवॉल्वर, कारतूस और गोलाबारूद बरामद हुए। यहां आरोपी शेख शाहजहां के ठिकानों पर तलाशी के दौरान ईडी टीम पर हमला किया गया था। इस मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई को मामला दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए थे।

​ऐसे बना सर्च अभियान का प्लान​

​ऐसे बना सर्च अभियान का प्लान​


सीबीआई ने बताया कि इस मामले में सीआरपीएफ को साथ लेकर शुक्रवार को दो ठिकानों पर रेड मारी गई। इसमें एक पुलिस रिवॉल्वर, तीन विदेशी रिवॉल्वर, दो देसी-विदेशी पिस्तौल, 348 कारतूस बरामद किए गए हैं। सीबीआई ने बताया कि इस मामले में जांच के दौरान इनपुट मिला था कि ईडी टीम का जो सामान गायब है, वह उत्तर 24 परगना के संदेशखाली निवासी शेख शाहजहां के एक सहयोगी के घर पर छिपाए गए हैं। मिली जानकारी पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने सीआरपीएफ की टुकड़ी को साथ लेकर शेख शाहजहां के सहयोगी और एक अन्य जगह छापेमारी की। सीबीआई ने यह भी बताया कि शेख शाहजहां से संबंधित कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। इनमें देशी बम होने का भी संदेह है। इसकी जांच एनएसजी कर रही है।

​दिनभर चला ताबड़तोड़ तलाशी अभियान​

​दिनभर चला ताबड़तोड़ तलाशी अभियान​


अफसरों ने बताया कि संदेशखली के सरबेरिया में कार्रवाई के लिए सीबीआई के साथ एनएसजी कमांडो और सीआरपीएफ के जवानों की खेप उतारनी पड़ी। दिन भर ताबड़तोड़ तलाशी अभियान चलाया गाय। तृणमूल कांग्रेस ने इस सर्च अभियान को लोकसभा चुनावों के साथ एक राजनीतिक नाटक करार दिया है। उन्होंने कहा, 'वे संदेशखली मुद्दे को जीवित रखना चाहते हैं। यह मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए एक सुनियोजित साजिश और नाटक है। प्रभाव सीधे दिल्ली से पड़ रहा है।' पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि पुलिस को अधिक सावधान रहना चाहिए।

​हाफिजुल खान का बहनोई मुल्ला सरबेरिया​

​हाफिजुल खान का बहनोई मुल्ला सरबेरिया​


ईडी अधिकारियों पर 5 जनवरी को हुए हमले की जांच कर रही सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम ग्राम पंचायत सदस्य के रिश्तेदार अबू तालेब मोल्लाह के मलिकपारा स्थित आवास पर गई। उन्होंने कहा, 'हमें जानकारी मिली थी कि 5 जनवरी को तलाशी के दौरान ईडी अधिकारियों के खोए गए सामान एक घर के अंदर छिपे हो सकते हैं। मुल्ला सरबेरिया-अघराटी ग्राम पंचायत के वरिष्ठ टीएमसी सदस्य हाफिजुल खान का बहनोई है।

​मेटल डिटेक्टर्स से खंगाला गया विस्फोटक​

​मेटल डिटेक्टर्स से खंगाला गया विस्फोटक​


सीबीआई के अफसरों ने बताया कि परिवार के पास इस क्षेत्र में कई फिश फॉर्म हैं। मछलियों से भरे उन घरों में सर्च अभियान चला। तलाशी के दौरान, अधिकारियों को एक झोपड़ी के अंदर जमीन के नीचे दबे हथियार मिले और एनएसजी से संपर्क किया गया। एनएसजी दल के मौके पर पहुंचने से पहले, सीआरपीएफ के जवानों ने मीडियाकर्मियों को दूर रखा और मेटल डिटेक्टरों का उपयोग करके तलाशी शुरू किया। बमों के दबे हुए भंडार से आशंकित होकर, उन्होंने भेड़ीज (Fish Farm) में सूखी भूमि की तलाशी ली।

​रोबोट जैसे बनकर मैदान में उतरे NSG कमांडो​

​रोबोट जैसे बनकर मैदान में उतरे NSG कमांडो​


एनएसजी की टीम दोपहर करीब 3 बजे पहुंची और एक बम निरोधक रोबोट तैनात किया। मशीनीकृत हाथों से लैस रोबोट ने घर से एक बड़ा थैला निकाला और उसे एक सुरक्षित क्षेत्र में रखा। एनएसजी के अधिकारियों को एक कोल्ट आधिकारिक पुलिस और एक विदेशी निर्मित पिस्तौल सहित पांच रिवॉल्वर मिलीं। इसके अलावा, अलग-अलग क्षमता के 348 कारतूस और गोलियां घर के नीचे दबी हुई मिलीं। अधिकारियों को निलंबित टीएमसी नेता शेख शाहजहां से संबंधित कुछ दस्तावेज भी मिले हैं।

​कई कच्चे बम भी बरामद​

​कई कच्चे बम भी बरामद​


सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि कुछ कच्चे बम बरामद किए गए जिन्हे डिस्पोज करने के लिए एनएसजी टीम को सौंप दिया गया। सूत्रों के अनुसार, एक व्यापक रिपोर्ट जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजी जाएगी। इस बीच, बंगाल सरकार ने संदेशखली में भूमि हड़पने और यौन उत्पीड़न के आरोपों की सीबीआई जांच के कलकत्ता हाई कोर्ट के 10 अप्रैल के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। मामले की सुनवाई 29 अप्रैल को होगी।

​संदेशखाली में वोटिंग के दिन का माहौल बिगाड़ने की थी तैयारी?​

​संदेशखाली में वोटिंग के दिन का माहौल बिगाड़ने की थी तैयारी?​


ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में मतदान के दिन माहौल बिगाड़ने के लिए वहां हथियार, विस्फोटक और देसी बम रखे गए थे। सूत्रों ने कहा, शाहजहां की गिरफ्तारी और संदेशखाली में विभिन्न केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों और सीएपीएफ कर्मियों की बढ़ती आवाजाही के बाद, हथियारों को जमा करने के लिए जिम्मेदार लोग उन्हें हटा नहीं सके। संदेशखाली बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां एक जून को सातवें और आखिरी चरण में मतदान होना है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

गुजरात के सौराष्ट्र में भूकंप के झटके, 3.4 रही तीव्रता

News Flash 08 मई 2024

गुजरात के सौराष्ट्र में भूकंप के झटके, 3.4 रही तीव्रता

Subscribe US Now